सायंस ने की नयी खोज अब अंतरिक्ष में पी सकेंगे बियर जानिए केसे?

सायंस ने की खोज नयी खोज अब अंतरिक्ष में पी सकेंगे बियर जानिए केसे?

Beer Alcohol Can Took In Space Bottle Developed-अंतरिक्ष यात्री अब जल्द ही अंतरिक्ष में बीयर पी सकेंगे क्यों की अब इसकी भी खोज कर दी गयी हें.  इस के लिए विशेष प्रकार के एक बोतल के विकास से बहुत कम गुरुत्वाकर्षण वाले क्षेत्र में भी एसा होना मुमकिन हे. इस डिजाइन की बोतल को ऑस्ट्रेलिया की दो कंपनियों ने तैयार किया हैं.  यह सतह के तनाव का इस्तेमाल करता है. इससे बीयर बोतल की सतह से ऊपर की ओर उठती है.

अभी फिलहाल आप सभी को पता हे के नासा का कोई भी कोई वैज्ञानिक अंतरिक्ष में शराब पी नहीं सकता क्यों की इसके लिए सख्त मनाई की गयी हैं.Top 5 Scientiest In Technology 

लेकिन इसके बावजूद अंतरिक्ष   वैज्ञानिक  शराब पी सके इसी लिए इस तरह की बोतल को डेजाइन किया गया हैं. ये खोज एक बहोत ही बड़ी प्रगति के पथ को साबित कर सकती हे. क्योकि गुरुत्वाकर्ष के इतने कम क्षेत्र में इसको तैयार करना और उसके बाद पैराबोलिक उड़ानों के समय इसका परिक्षण किया जाना हैं.

ये एक बहोत ही बड़ी खोज मानी जाएगी और इसी खोज को दुनिया के सामने असल जिंदिगी में लेन के लिए दोनों कंपनिया इस के लिए डोनेशन फंड पैसा आदि जुटाने में लगी है ताकि इनकी ये अनोखी खोज दुनिया के सामने आ सके और इनका अंतरिक्ष में उपयोग हो. ये कंपनियां क्राउडफंडिंग अभियान चला रही हैं इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए उनका लक्ष्य दस लाख अमेरिकी डॉलर जुटाना है. बनानेवाले लोगों का दावा है यह न सिर्फ अंतरिक्ष में बियर पीने का मजा देने के साथ-साथ यह भी पता लगाने में मदद करेगी कि माइक्रो ग्रेविटी में लोगों के पीने की लिमिट पर क्या असर होगा। बोतल के डिजाइन पर काफी महीनों से काम चल रहा है. इसका पूरी तरह से बहोत टेस्ट भी कर दिए गए हैं.

आपको Beer Alcohol Can Took In Space Bottle Developed ये पोस्ट केसी लगी हमे निचे कमेंट बॉक्स में जरुर बतये | क्या आप भी अंतरीक्ष में जा क्र इसका आनद लेना चाहते है ??

||जय हिन्द ||

Sharing is caring!

Leave a Reply